लॉन्च हुआ रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 का अपडेटेड वर्जन, यहां जानें इसके फिचर्स एवं कीमत

अपडेटेड Royal Enfield क्लासिक में ग्राहकों को क्या क्या फिचर्स मिलने वाले है एवं इसकी कीमत क्या है, आइए जानते है…

👉 व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े।

Royal Enfield | जानी मानी रॉयल एनफील्ड 350, एक क्लासिक मोटरसाइकिल जिसने दशकों से भारतीय सड़कों पर अपनी पहचान बनाई है।

हाल ही में, रॉयल एनफील्ड ने रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है, जिसमें कुछ आकर्षक फीचर्स और सुधार किए गए हैं।

कंपनी ने अपडेटेड मॉडल को 12 अगस्त को अनवील किया था। जिसके बाद 1 सितंबर को अपनी टॉप सेलिंग मोटरसाइकिल क्लासिक 350 के 2024 मॉडल के प्राइस रिवील किए हैं।

अगर आप भी बुलेट लवर है तो आइए जानते है रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के अपडेटेड वर्जन में ग्राहकों को क्या क्या नए फिचर्स मिलेंगे एवं इसकी Royal Enfield कीमत क्या है…

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के अपडेटेड वर्जन में क्या है खास

कंपनी ने रॉयल एनफील्ड Royal Enfield क्लासिक 350 के अपडेटेड वर्जन में नए कलर ऑप्शन और फीचर जोड़े गए हैं। इसके अलावा बाइक के बॉडीवर्क और इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

न्यू जनरेशन क्लासिक 350 अब कंट्रास्ट क्रोम के साथ डार्क ग्रीन, जोधपुर ब्लू, मद्रास रेड, मेडेलियन ब्राउन, कमांडो सेंड और ब्लैक एंड ब्लैक कलर ऑप्शन में अवेलेबल है।

इसके अलावा बड़े अपडेट में एक नया लाइटिंग सेटअप है, जिसमें हेडलाइट और टेल लैंप दोनों के लिए LED यूनिट दी गई हैं।

Royal Enfield ; मौजूदा मॉडल हैलोजन यूनिट के साथ आता है। मोटरसाइकिल में एक नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल, USB चार्जिंग पोर्ट और अन्य फीचर्स दिए गए हैं।

अन्य मॉडल की तरह रॉयल एनफील्ड की नई क्लासिक 350 के साथ सभी एक्सेसरीज और कस्टमाइजेशन ऑप्शन मिलेगा।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में हार्डवेयर

मोटरसाइकिल 19-इंच के फ्रंट और 18-इंच के रियर स्पोक व्हील पर चलती है। इसके कुछ वैरिएंट में अलॉय व्हील भी मिलते हैं। Royal Enfield

कंफर्ट राइडिंग के लिए मोटरसाइकिल के फ्रंट में 41mm के टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में 6-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबल ट्विन शॉक एब्जॉर्बर यूनिट दी गई है।

वहीं, ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो बाइक के मिड और टॉप वैरिएंट में डुअल-चैनल ABS के साथ 300mm का फ्रंट और 270mm का रियर डिस्क ब्रेक मिलता है। Royal Enfield बेस वैरिएंट में सिंगल-चैनल ABS के साथ रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में इंजन

रॉयल एनफील्ड Royal Enfield ने अपडेटेड क्लासिक 350 में 349cc का J-सीरीज सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया है, जो 6100rpm पर 20 hp की पावर और 4000rpm पर 27Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया गया है। ये इंजन सेटअप रॉयल एनफील्ड की बुलेट 350 और हंटर 350 में भी मिलता है।

अपडेटेड वर्जन रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की कीमत

रॉयल एनफील्ड Royal Enfield क्लासिक 350 पांच वैरिएंट में आती है। इसमें हेरिटेज, हेरिटेज प्रीमियम, सिग्नल, डार्क और क्रोम शामिल है।

कंपनी ने बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1,99,500 रुपए से शुरू होती है, जो टॉप एंड वैरिएंट में 2,30,000 रुपए तक जाती है।

भारत में इसका मुकाबला जावा 350, जावा 42 बेनेली इम्पीरियल 400, होंडा H’ness 350 से रहेगा। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की बुकिंग और टेस्ट राइड शुरू कर दी गई है। Royal Enfield

वैरिएंट वाइस अपडेटेड वर्जन रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की प्राइस :-

वैरिएंट कीमत (एक्स-शोरूम) कलर ऑप्शन
हेरिटेज ₹1,99,500 मद्रास रेड और जोधपुर ब्लू
हेरिटेज प्रीमियम  ₹2,04,000 मेडेलियन ब्रॉन्ज (सिंगल-चैनल ABS)
सिग्नल  ₹2,16,000 कमांडो सैंड (डुअल चैनल ABS)
डार्क  ₹2,25,000 गन ग्रे और स्टील्थ ब्लैक
क्रोम ₹2,30,000 एमराल्ड ग्रीन
👉 व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े।

यह भी पढ़िए…👉 कार खरीदने वालों के लिए गुड न्यूज! आज से इतनी सस्ती हो गई मारुति की कारें

👉कहीं आपके आधार कार्ड का तो नहीं हो रहा दुरुपयोग, 1 मिनट में घर बैठे ऐसे चेक करें..

👉गूगल पिक्सल 9 प्रो फोल्ड फोन Vs सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड-6 | जानिए दोनों में से कीमत, कैमरा एवं परफॉर्मेंस कौन है बेहतर..

👉 आईफोन 16 सीरीज के फिचर्स एवं कीमत लीक! भारत में इस तारीख को आने वाला है आईफोन 16 स्मार्टफोन

नमस्कार साथियों…! 🙏 मैं जयदीप मालवीय choupalsamachar.org में आपका स्वागत करता हु। हम विशेषज्ञों द्वारा गहन शोध कर आर्टिकल प्रकाशित करते है। ऑफिशियल जगहों से डाटा लेकर सोच समझ कर आपके लिए अच्छी अच्छी जानकारी उपलब्ध करवाते रहते है। आपसे निवेदन है की, आप हमारा सहयोग करे। आर्टिकल अच्छा लगे तो, इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। आप choupalsamachar.org की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमारे व्हाट्सऐप चैनल से जुड़ सकते है एवं जानकारी प्राप्त करें।

Leave a Comment