निवेशकों पर पैसा बरसा रहा ये स्टॉक, एक साल में डबल किए पैसे, अभी खरीदे या नहीं, जानें..

एक साल के अंदर शेयर (Multibagger Penny Stocks) ने अपने निवेशकों को 120% का रिटर्न दिया है। आइए जानते है कौन सा है वह स्टॉक.

Multibagger Penny Stocks | इन दिनों शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। वहीं मार्केट में सेंसेक्स और निफ्टी अपने ऑल टाइम हाई पर फिलहाल काम कर रहे हैं। हालांकि अभी थोड़ा करेक्शन आया है।

इस बीच कई स्टॉक्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने निवेशकों को एक साल में ही तगड़ा रिटर्न दिया है। ऐसे स्टॉक्स ने अपने निवेशकों को एक साल में ही मालामाल कर दिया है। इसमें से एक एसबीसी एक्सपोर्ट्स भी शामिल है। शेयर की कीमत Multibagger Penny Stocks एक साल में ही डबल हो चुकी है।

कंपनी के इस शेयर में तेजी

Multibagger Penny Stocks | SBC Exports Ltd का शेयर प्राइज फिलहाल 30 रुपये के करीब कारोबार कर रहा है। वहीं एक साल पहले शेयर की कीमत 14 रुपये के करीब थी। ऐसे में एक साल में ही शेयर डबल हो चुका है। एक साल के अंदर शेयर ने अपने निवेशकों को 120% का रिटर्न दिया है। इसका एनएसई पर 52 वीक हाई 33.85 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 13.56 रुपये है।

👉 व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े।

वहीं पांच साल में कंपनी के शेयर ने 309% का रिटर्न दिया है। पांच साल पहले शेयर की कीमत 8 रुपये के करीब थी। विस्तार की योजना अब वैश्विक व्यापार के क्षेत्र में अग्रणी एसबीसी एक्सपोर्ट्स लिमिटेड ने अगले 5 वर्षों के लिए विस्तार की योजना बनाई है। ; Multibagger Penny Stocks

अपनी बाजार उपस्थिति को बढ़ाने और अभिनव विकास के अवसरों को बढ़ावा देने पर केंद्रित, कंपनी ने रिटेल, फ्रेंचाइज़िंग और एक्सपोर्ट के क्षेत्र में कारोबार करने की जानकारी दी है। कंपनी की अगले 5 साल की रणनीतिक योजना एक फ्रेंचाइजी मॉडल के माध्यम से विस्तार करने, ऑनलाइन बिक्री को बढ़ावा देने, रिटेल स्टोर स्थापित करने, निर्यात बढ़ाने और नई सरकारी परियोजनाओं को सिक्योर करने पर केंद्रित है। : Multibagger Penny Stocks

ये भी पढ़ें 👉 फिर लुढ़का सोना-चांदी का दाम, चेक करें 18, 20 व 22 कैरेट सोने एवं चांदी का लेटेस्ट रेट

फ्रैंचाइजी मॉडल क्या है..

फ्रैंचाइजी मॉडल के तहत SBC एक्सपोर्ट्स लिमिटेड उत्साही उद्यमियों को अपने वैश्विक नेटवर्क में शामिल होने के लिए आमंत्रित करेगा। इसमें SBC एक्सपोर्ट आउटलेट के लोग खुद मालिक होंगे और उन्हें संचालित कर पाएंगे। जिससे रोजगार के भी मौके बढ़ेंगे। : Multibagger Penny Stocks

कंपनी का टारगेट संभावित बाजारों में 50 फ्रैंचाइजी स्टोर लॉन्च करना है। रिटेल स्टोर इसके साथ ही SBC एक्सपोर्ट्स लिमिटेड दुनिया भर के प्रमुख बाजारों में प्रमुख रिटेल स्टोर का एक नेटवर्क स्थापित करेगा।

कंपनी ने टियर-2 या टियर-3 शहरों में 30 रिटेल स्टोर खोलने का फैसला किया है। इसके साथ ही एक्सपोर्ट के लिए अंतरराष्ट्रीय वितरकों के साथ रणनीतिक साझेदारी बनाने पर ध्यान केंद्रित करने पर जोर रहेगा। कंपनी एशिया, अफ्रीका और दक्षिण अमेरिका के उभरते बाजारों में विस्तार करके निर्यात मात्रा को 30% तक बढ़ाने की भी योजना बना रही है। : Multibagger Penny Stocks

👉 व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े।

यह भी पढ़िए…👉बुलेट को टक्कर देगी जावा 42 बाबर बाइक, स्टाइलिश कलर में लॉन्च की गई, इतनी है कीमत..

👉 मात्र साढ़े 5 हजार की किस्तों से ले सकेंगे ये शक्तिशाली बुलेट, देखें कीमत एवं अन्य जानकारी..

👉चुनाव के बाद कैसा रहने वाला है शेयर बाजार? मोतीलाल ओसवाल के चेयरमैन ने की शेयर बाजार की भविष्यवाणी

👉बाजार में आते ही तहलका मचा देगा रियलमी का ये सबसे सस्ता 5G फोन, कीमत 10 हजार से कम, देखें डिटेल

👉निवेशकों को किया मालामाल, इस कंपनी के शेयर ने एक साल में दिया 1700% से ज्यादा का रिटर्न..

नमस्कार साथियों…! 🙏 मैं जयदीप मालवीय choupalsamachar.org में आपका स्वागत करता हु। हम विशेषज्ञों द्वारा गहन शोध कर आर्टिकल प्रकाशित करते है। ऑफिशियल जगहों से डाटा लेकर सोच समझ कर आपके लिए अच्छी अच्छी जानकारी उपलब्ध करवाते रहते है। आपसे निवेदन है की, आप हमारा सहयोग करे। आर्टिकल अच्छा लगे तो, इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। आप choupalsamachar.org की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमारे व्हाट्सऐप चैनल से जुड़ सकते है एवं जानकारी प्राप्त करें।

Leave a Comment