मात्र 25 पैसे में 1 किमी चलेगी या धांसू इलेक्ट्रिक बाइक, एक चार्ज में 129 किमी की रेंज का दावा, इस तारीख को होगी लॉन्च

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी ओकाया ईवी (Electric Bike Disruptor) लॉन्च करने वाली है नई ईवी बाईक, जानें इसकी स्पेसिफिकेशन एवं कीमत..

Electric Bike Disruptor | देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या लगतार बढ़ती जा रही है जो कि ग्रीन एनर्जी की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम भी है। वही, इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी ओकाया भारत में अपनी नई ईवी बाईक लॉन्च करने वाली है। ओकाया ईवी 2 मई को अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक डिसरप्टर को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इसे लक्जरी ब्रांड फेराटो के साथ मिलकर डेवलप किया है। आइए जानते है इसकी स्पेसिफिकेशन एवं कीमत..

ऑफिशियल वेबसाइट पर कर सकते है बुकिंग

Electric Bike Disruptor कंपनी का दावा है कि, इलेक्ट्रिक बाइक 25 पैसे में 1 किलोमीटर चलेगी और फुल चार्ज पर 129 किमी की रेंज मिलेगी। ओकाया ई-बाइक को प्रीमियम डीलरशिप से सेल करेगी। इसके लिए कंपनी की 100 से ज्यादा शो-रूम खोलने की प्लानिंग है। कंपनी ने अपकमिंग बाइक की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। पहले 1000 कस्टमर्स इसे 500 रुपए की टोकन मनी देकर फेराटो की ऑफिशियल वेबसाइट पर बुक कर सकते हैं। इसके बाद बुकिंग के लिए 2,500 रुपए लगेंगे।

इलेक्ट्रिक बाइक डिसरप्टर के स्पेसिफिकेशन

दोनों व्हील पर ABS के साथ डिस्क ब्रेक मिलेंगे ओकाया की अपकमिंग इलेक्ट्रिक Electric Bike Disruptor बाइक डिसरप्टर के डिजाइन और फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी ने हाल ही में बाइक की सिल्हूट इमेजेस जारी की थीं।

इसमें बाइक का मस्कुलर टैंक नजर आ रहा है।

ई-बाइक में सस्पेंशन के लिए फ्रंट में ट्रेडिशनल टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में एक मोनो-शॉक यूनिट दी गई है। वहीं, ब्रेकिंग के लिए दोनों व्हील पर ABS के साथ डिस्क ब्रेक मिलते हैं। इसके अलावा बाइक Electric Bike Disruptor में टायर हगर, स्प्लिट-सीट सेटअप और दोनों सिरों पर आकर्षक दिखने वाली LED लाइटें शामिल हैं।

इलेक्ट्रिक बाइक डिसरप्टर का इंजन एवं स्पीड

इलेक्ट्रिक बाइक डिसरप्टर 95 kmph Electric Bike Disruptor की स्पीड से दौड़ सकेगी ई-बाइक ई-बाइक में परफॉरमेंस के लिए परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर (PMSM) मिलेगी, जो 6.37 kw की पीक पावर और 228 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करती है।

कंपनी का दावा है कि डिसरप्टर 95 kmph की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है। इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देने के लिए इसमें LFP टेक्नोलॉजी के साथ 3.97 kWh का बैटरी पैक मिलेगा। इसमें राइडिंग मोड Electric Bike Disruptor भी दिए जा सकते हैं और कीमत 1.5 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से ज्यादा रहेगी।

👉 व्हाट्सऐप चैनल से जुड़े।

यह भी पढ़िए…👉 बिना मिट्टी के करे खेती, सरकार देगी 50 प्रतिशत तक अनुदान, जानें डिटेल..

👉सरकारी नौकरी: रेलवे में नौकरी के लिए 9 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

👉 10वीं एवं 12वीं पास युवा को मिलेगा रेलवे और पुलिस में सरकारी नौकरी का अवसर, इतनी सैलरी मिलेगी

👉 सिर्फ पीएम किसान योजना के 2 करोड़ लाभार्थियों को ही मिलेगा इस खास महत्वपूर्ण योजना का लाभ

नमस्कार साथियों…! 🙏 मैं जयदीप मालवीय choupalsamachar.org में आपका स्वागत करता हु। हम विशेषज्ञों द्वारा गहन शोध कर आर्टिकल प्रकाशित करते है। ऑफिशियल जगहों से डाटा लेकर सोच समझ कर आपके लिए अच्छी अच्छी जानकारी उपलब्ध करवाते रहते है। आपसे निवेदन है की, आप हमारा सहयोग करे। आर्टिकल अच्छा लगे तो, इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। आप choupalsamachar.org की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमारे व्हाट्सऐप चैनल से जुड़ सकते है एवं जानकारी प्राप्त करें।

Leave a Comment