निवेश करने का अच्छा मौका, ये 3 बैंक FD पर दे रहे हैं सबसे ज्यादा रिटर्न, चेक करें लिस्ट..

अगर आप भी फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम (Fixed Deposit Scheme) के जरिए अच्छा रिटर्न चाहते हैं तो, यह आर्टिकल अंत तक पढ़ें..

Fixed Deposit Scheme | मौजूदा वक्त में हर कोई सुरक्षित निवेश करके अच्छा प्रॉफिट और रिटर्न कमाना चाहता है। सुरक्षित निवेश के फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit Scheme) एक बेहतरीन विकल्प हैं। कई भारतीय ग्राहक FD में निवेश करना पसंद करते हैं। क्योंकि, इसमें जोखिम न के बराबर है और रिटर्न भी काफी अच्छा मिलता है।

अगर आप भी फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर भरोसा करते हैं या इसमें निवेश करने की सोच रहे हैं तो ये खबर आप ही के लिए है। एफडी में निवेश करने पर एक निश्चित अवधि के बाद ग्राहकों को गारंटीड इनकम मिलती है, चूंकि बैंकों के अलावा नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (NBFC) भी अपने ग्राहकों को एफडी करने पर बंपर जबरदस्त ब्याज दे रही हैं।

ये बैंक दे रहे हैं जबरदस्त रिटर्न

1. सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank)

Fixed Deposit Scheme सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 5 साल की एफडी पर 9.10 प्रतिशत ब्याज की पेशकश कर रहा है। बैंक इसी अवधि के लिए अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को 9.60 प्रतिशत तक ब्याज प्रस्ताव दे रही है।

2. यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank)

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने आम ग्राहकों को 1001 दिन की एफडी पर 9 प्रतिशत ब्याज दे रही है। Fixed Deposit Scheme उसके साथ ही, बैंक अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को इसी समय अवधि के लिए 9.50 प्रतिशत ब्याज प्रस्तुत कर रही है।

3. फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक (Fincare Small Finance Bank)

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने साधारण ग्राहकों को 1000 दिन की एफडी पर 8.51 प्रतिशत ब्याज दे रही है। वहीं बैंक इसी अवधि के लिए अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को 9.11 प्रतिशत ब्याज प्रस्ताव दे रही है।

फिक्स्ड डिपॉजिट से इतना है फायदा?

फिक्स डिपॉजिट (Fixed Deposit Scheme) एक बैंक में एक निश्चित समय तक जमा रखने वाली धनराशि को कहा जाता है। यह एक सुरक्षित निवेश विकल्प है जो निवेशक की राशि सुरक्षित रखने में मदद करता है। वेशक को निश्चित रिटर्न मिलता है जो बैंक के ब्याज दर पर निर्धारित होता है। अगर आप भी एफडी करवाने की सोच रहे है तो, आप सही जगह आए है। हम आपको यहां जबदस्त एफडी स्कीम के बारे में बताने वाले है।

फिक्स डिपॉजिट के ये है फायदे

निश्चित रिटर्न :- फिक्स डिपॉजिट Fixed Deposit Scheme के लिए निश्चित रिटर्न दिए जाते हैं जो बैंक के ब्याज दर पर निर्धारित होता है।

सुरक्षित निवेश :- फिक्स डिपॉजिट एक सुरक्षित निवेश विकल्प है जिसमें निवेशक की राशि सुरक्षित रहती है।

आसान प्रक्रिया :– फिक्स डिपॉजिट अकाउंट खोलने की प्रक्रिया आसान होती है और इसके लिए कुछ आवश्यक दस्तावेजों की आवश्यकता होती है।

लोन की सुविधा :- फिक्स डिपॉजिट के बदले बहुत से बैंक लोन की सुविधा देते हैं।

कम ब्याज दर :- फिक्स डिपॉजिट पर आसानी से और कम ब्याज पर लोन मिलता है। फिक्स डिपॉजिट एक सुरक्षित और आसान निवेश विकल्प है जो निवेशकों को निश्चित रिटर्न प्रदान करता है।

👉 व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े।

यह भी पढ़िए…👉 बिना मिट्टी के करे खेती, सरकार देगी 50 प्रतिशत तक अनुदान, जानें डिटेल..

👉सरकारी नौकरी: रेलवे में नौकरी के लिए 9 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

👉 10वीं एवं 12वीं पास युवा को मिलेगा रेलवे और पुलिस में सरकारी नौकरी का अवसर, इतनी सैलरी मिलेगी

👉 सिर्फ पीएम किसान योजना के 2 करोड़ लाभार्थियों को ही मिलेगा इस खास महत्वपूर्ण योजना का लाभ

नमस्कार साथियों…! 🙏 मैं जयदीप मालवीय choupalsamachar.org में आपका स्वागत करता हु। हम विशेषज्ञों द्वारा गहन शोध कर आर्टिकल प्रकाशित करते है। ऑफिशियल जगहों से डाटा लेकर सोच समझ कर आपके लिए अच्छी अच्छी जानकारी उपलब्ध करवाते रहते है। आपसे निवेदन है की, आप हमारा सहयोग करे। आर्टिकल अच्छा लगे तो, इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। आप choupalsamachar.org की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमारे व्हाट्सऐप चैनल से जुड़ सकते है एवं जानकारी प्राप्त करें।

Leave a Comment