बजाज फ्रीडम 125 के बाद कंपनी लाएगी एथेनॉल से चलने वाली बाइक और थ्री व्हीलर, कंपनी के CEO ने दी जानकारी

हाल ही में बजाज कंपनी ने दुनिया की पहली सीएनजी बाइक लॉन्च की थी। अब इसके बाद एथेनॉल से चलने वाली बाइक (Ethanol Bike) और थ्री व्हीलर को मार्केट में उतरेगी।

👉 व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े।

Ethanol Bike | हाल ही में बजाज कंपनी ने अपनी दुनिया की पहली सीएनजी बाइक लॉन्च की थी। अब तक 2 हजार सीएनजी बाइक डिलीवर की जा चुकी है।

टू व्हीलर और थ्री व्हीलर बनाने वाली कंपनी बजाज ऑटो भारतीय बाजार में जल्द ही एक और CNG बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

यही नहीं कंपनी अगले महीने एथेनॉल से चलने वाली बाइक और थ्री-व्हीलर पेश करने की प्लानिंग कर रही है, जिसे अगले साल लॉन्च किया जाएगा।

आगे क्या रहने वाला बजाज Ethanol Bike ऑटो का प्लान, इसको लेकर कंपनी के सीईओ राजीव बजाज ने जानकारी दी है।

2025 में लॉन्च की जाने की संभावना

Ethanol Bike | बजाज ऑटो कंपनी CEO राजीव बजाज ने जानकारी देते हुए बताया की, कंपनी वित्तीय वर्ष 2025 में किफायती और प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च करने की योजना बना रही है।

इसमें अगले साल की शुरुआत में नया चेतक प्लेटफॉर्म आने की उम्मीद है। बजाज ने हाल ही में दुनिया की पहली CNG बाइक फ्रीडम 125 लॉन्च की थी।

👉 व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े।

अब तक 2 हजार सीएनजी बाइक डिलीवर हुई

कंपनी के CEO राजीव बजाज Ethanol Bike ने बताया कि, कंपनी जल्द ही एक और सीएनजी मोटरसाइकिल पेश करेगी।

हम इस त्योहारी सीजन तक 1 लाख क्लीन एनर्जी व्हीकल की मासिक बिक्री और प्रोडक्शन के करीब पहुंच गए हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि, कंपनी को अगस्त में 8 से 9 हजार बजाज फ्रीडम 125 डिलीवर होने उम्मीद है और अगले साल जनवरी तक यह प्रति माह 40,000 तक पहुंच जाएगी।

लॉन्च के बाद से अब तक कंपनी 2000 CNG बाइक डिलीवर कर चुकी है। : Ethanol Bike

ये भी पढ़ें 👉 अब घर बैठे मोबाइल से कुछ ही मिनट में मिलेगा कार, पर्सनल और होम लोन, सरकार ने की यह तैयारी

CNG बाइक पर GST घटाने की मांग कर रही कंपनी

राजीव बजाज ने कहा कि, अगर इलेक्ट्रिक वाहनों पर 5% GST लगाया जा सकता है, तो ऐसा कोई कारण नहीं है कि CNG गाड़ियों पर 28% टैक्स लगाया जाए।

उन्होंने इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च को लेकर कहा कि, ICE फॉर्मेंट में स्कूटर्स की तुलना में बाइक्स को जो फायदा था, वह EV के साथ खत्म हो गया है। EV फॉर्मेट में स्कूटर, मोटरसाइकिल्स की तुलना में अधिक क्षमता रखते हैं। : Ethanol Bike

हाल ही में लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक बाइक बजाज फ्रीडम 125

बजाज ऑटो ने पिछले महीने की 5 जुलाई को दुनिया की पहली CNG बाइक ‘बजाज फ्रीडम 125’ लॉन्च की थी।

बाइक को चलाने के लिए दो फ्यूल ऑप्शन यानी, 2 लीटर का पेट्रोल टैंक और 2 किलो का CNG टैंक है। दोनों को एक बार फुल कराने से 330 किमी का माइलेज मिलेगा।

राइडर एक बटन से CNG से पेट्रोल और पेट्रोल से CNG पर स्विच कर सकता है। इसकी कीमत 95,000 से 1.10 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है। : Ethanol Bike

बाइक की बुकिंग शुरू हो गई है। डिलीवरी सबसे पहले महाराष्ट्र और गुजरात में शुरू होगी। बाकी राज्यों में फेज वाइज मिलेगी। यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर…

👉 व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े।

यह भी पढ़िए…👉कहीं आपके आधार कार्ड का तो नहीं हो रहा दुरुपयोग, 1 मिनट में घर बैठे ऐसे चेक करें..

👉गूगल पिक्सल 9 प्रो फोल्ड फोन Vs सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड-6 | जानिए दोनों में से कीमत, कैमरा एवं परफॉर्मेंस कौन है बेहतर..

👉 10वीं पास युवाओं के लिए रेलवे में एक बार फिर सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर, बस यहां करें अप्लाई

👉 आईफोन 16 सीरीज के फिचर्स एवं कीमत लीक! भारत में इस तारीख को आने वाला है आईफोन 16 स्मार्टफोन

नमस्कार साथियों…! 🙏 मैं जयदीप मालवीय choupalsamachar.org में आपका स्वागत करता हु। हम विशेषज्ञों द्वारा गहन शोध कर आर्टिकल प्रकाशित करते है। ऑफिशियल जगहों से डाटा लेकर सोच समझ कर आपके लिए अच्छी अच्छी जानकारी उपलब्ध करवाते रहते है। आपसे निवेदन है की, आप हमारा सहयोग करे। आर्टिकल अच्छा लगे तो, इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। आप choupalsamachar.org की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमारे व्हाट्सऐप चैनल से जुड़ सकते है एवं जानकारी प्राप्त करें।

Leave a Comment