इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के सामने सब फेल! BMW ने लॉन्च किया सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें इसके फिचर्स एवं कीमत

आइए जानते है BMW Electric Scooter में ग्राहकों क्या क्या फिचर्स देखने को मिलेंगे एवं इसकी कीमत क्या है…

👉 व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े।

BMW Electric Scooter | बीएमडब्ल्यू ने 24 जुलाई को भारत में अपना सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। बीएमडब्ल्यू के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम BMW CE 04 है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत नेक्सॉन-EV कार से भी ज्यादा है।

बीएमडब्ल्यू मोटर्राड इंडिया कंपनी का पहला और भारत का पहला प्रीमियम इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है। कंपनी का दावा है कि ये फुल चार्ज पर 130 किलोमीटर चलता है। अगर आप इलेक्ट्रिक गाड़ियों का शौक रखते है, तो आइए चौपाल समाचार के इस आर्टिकल में आज हम आपको बताएंगे की क्या है इस BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर (BMW Electric Scooter) की डिजाइन, फिचर्स एवं कीमत क्या है।

BMW Electric Scooter की डिजाइन

बीएमडब्ल्यू के इस BMW Electric Scooter इलेक्ट्रिक स्कूटर के लुक और डिजाइन की बात करें तो, BMW CE 04 भारत में मौजूद सभी इलेक्ट्रिक स्कूटरों से पूरा अलग है। इसे स्टील के डबल लूप फ्रेम पर बनाया गया है। स्कूटर दो कलर में वैरिएंट में अवेलेबल है। इसमें इम्पीरियल ब्लू मेटैलिका और लाइट व्हाइट कलर शामिल है। चारों ओर रोशनी फैलाने के लिए स्कूटर के फ्रंट में इंटीग्रेटेड पावरफुल LED हेडलाइट सेटअप दिया गया है।

साइड डिजाइन काफी प्रेक्टिकल है। यहां चार्जिंग कम्पार्टमेंट और हेलमेट स्टोरेज मिलता है। स्कूटर 15 इंच के स्ट्राइकिंग डिस्क व्हील पर चलता है। कंपनी का कहना है कि इसकी सीट की उंचाई 780mm है, जो कि कम हाइट वाले लोगों के लिए बेहतर है। इसका कुल वजन 231 किग्रा है।

इसके अलावा साइड स्टैण्ड ई-स्कूटर के बॉडी में इंटीग्रेटेड है। कंफर्ट राइडिंग के लिए BMW Electric Scooter इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में एक ऑफसेट मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में ट्विन 265mm डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर व्हील पर सिंगल पिस्टन एक्सियल कैलिपर के साथ 265mm डिस्क ब्रेक मिलता है।

👉 व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े।

क्या है BMW Electric Scooter के फिचर्स

बीएमडब्ल्यू का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कई फीचर्स से लैस है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन के साथ 10.25 इंच का TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस इग्निशन, ऑल-LED लाइटिंग, तीन राइड मोड (इको, रेन और रोड) के साथ-साथ रिवर्स मोड और USB-C टाइप चार्जिंग पोर्ट शामिल है। इसमें एक वेंटिलेटेड स्टोरेज कम्पार्टमेंट और साथ ही एक डेडिकेटेड लाइट के साथ साइड-माउंटेड स्टोरेज कम्पार्टमेंट भी दिया गया है।

ये भी पढ़ें 👉 सोने चांदी के दाम में आई भारी गिरावट, इतना टूट गया सोना चांदी, चेक करें 24 कैरेट सोने एवं चांदी के दाम

BMW Electric Scooter में अन्य फिचर्स

BMW Electric Scooter के अन्य फीचर्स में हीटेड ग्रिप्स, सेंटर स्टैंड, एंटी-थेफ्ट अलार्म सिस्टम और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम स्टैंडर्ड मिलते हैं। सेफ्टी के लिए स्कूटर में डुअल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) स्टैन्डर्ड दिया गया है, जबकि लीन-सेंसिटिव ABS ऑप्शनल है। इसके अलावा स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल और ऑटोमैटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल स्टैन्डर्ड मिलता है, जबकि डायनामिक ट्रैक्शन कंट्रोल ऑप्शनल है।

3 साल की वारंटी! कंपनी ने बुकिंग शुरू की

बीएमडब्ल्यू के CE 04 प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर को शुरुआत में चुनिंदा शहरों में कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU-यानी पूरी तरह से बनी बनाई) के रूप में बेचा जाएगा। प्रीमियम ई-स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी गई है। इस BMW Electric Scooter की डिलीवरी सितंबर 2024 से शुरू होगी।

बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ तीन साल और अनलिमिटेड किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी दे रही है। इसे चार या पांच साल के लिए बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी रोड-साइड असिस्टेंस के लिए 24×7 365 दिन का पैकेज देगी, जिसमें ब्रेकडाउन और टोइंग की स्थिति में तुरंत सर्विस शामिल है।

बीएमडब्ल्यू के इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत (BMW Electric Scooter Price)

BMW Electric Scooter Price | बीएमडब्ल्यू के BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो, कंपनी ने ई-स्कूटर की कीमत 14.90 लाख रुपए रखी है। इस कीमत के साथ ये भारत में सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर भी बन गया है। इस कीमत में टाटा की नेक्सॉन ईवी आ सकती है। नेक्सॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी की शुरुआती कीमत 14.49 लाख रुपए है।

👉 व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े।

यह भी पढ़िए…👉15 अगस्त को थार को टक्कर देने आ रही महिंद्रा की नई SUV, कीमत थार से भी कम होगी, देखें डिटेल..

👉 सरिया सीमेंट में आज कितना उतार चढ़ाव ? यहां चेक करें आज के सरिया एवं सीमेंट का ताजा भाव

👉 ये है सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, बड़ी बैटरी एवं सोनी एआई कैमरा मिलेगा, कीमत सिर्फ इतनी…

👉 अब फोनपे से 5 मिनट में ले सकेंगे 10 हजार से 5 लाख तक का लोन, आसान स्टेप में लोन प्रोसेस, देखें डिटेल..

नमस्कार साथियों…! 🙏 मैं जयदीप मालवीय choupalsamachar.org में आपका स्वागत करता हु। हम विशेषज्ञों द्वारा गहन शोध कर आर्टिकल प्रकाशित करते है। ऑफिशियल जगहों से डाटा लेकर सोच समझ कर आपके लिए अच्छी अच्छी जानकारी उपलब्ध करवाते रहते है। आपसे निवेदन है की, आप हमारा सहयोग करे। आर्टिकल अच्छा लगे तो, इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। आप choupalsamachar.org की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमारे व्हाट्सऐप चैनल से जुड़ सकते है एवं जानकारी प्राप्त करें।

Leave a Comment