Nexon EV को टक्कर देने आ रही ये धांसू इलेक्ट्रिक कार, 410 किमी की रेंज, 700 लीटर बूट स्पेस, देखें डिटेल

भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है Binguo Electric Car, देखें इसके स्पेसिफिकेशन एवं कीमत…

Binguo Electric Car | भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसी बीच JSW और MG Motor का जॉइंट वेंचर एक बड़ी तैयारी में दिख रहा है। जैसा कि JSW ग्रुप के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने कहा था कि, “वो भारतीय EV इंडस्ट्री में वही ‘मारुति मोमेंट’ क्रिएट करना चाहते हैं जैसा 40 साल पहले मारुति ने ऑटो इंडस्ट्री को बदल कर किया था।” अब कंपनी ने भारत में अपने नए इलेक्ट्रिक वाहन ‘Binguo EV’ को पेटेंट करवाया है। इंटरनेट पर इस पेटेंट की कुछ डिटेल्स लीक हुई हैं। आइए आपको बताते है Binguo Electric Car की स्पेसिफिकेशन एवं कीमत के बारे में…

कब लॉन्च होगी Binguo Electric Car

कंपनी ने अभी इस Binguo Electric Car इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इसे अगले साल बाजार में उतारा जा सकता है।

Binguo Electric Car की डिजाइन 

बता दें कि, पिछले साल दिसंबर महीने में चीनी वाहन निर्माता कंपनी SAIC ने इस कार को इंडोनेशियाई बाजार में लॉन्च किया था। क्यूट लुक और बेहतर स्पेस वाली ये कार भारत में भी लॉन्च की जा सकती है।

ग्लोबल मार्केट में मौजूद MG Binguo EV की बात करें तो इसकी लंबाई 3,950 मिमी, चौड़ाई 1,708 मिमी, उंचाई 1,580 मिमी और इसमें 2,560 मिमी का व्हीलबेस मिलता है। सामने से देखने में ये कार पहली नज़र में आपको FIAT 500 की याद दिलाएगी। इसमें X-शेप LED और आकर्षक हेडलाइट्स दिए गए हैं। वॉटर स्प्लैश डिज़ाइन व्हील कैप इसके साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाते हैं।

ये भी पढ़ें👉 लोन लेने वाले करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ी खबर: इस बैंक ने ब्याज दरों में किया बदलाव, अब इतना भरना होगा ब्याज 

बिंगुओ इलेक्ट्रिक कार की स्पेसिफिकेशन 

डुअल-टोन फ्लोटिंग रूफ के साथ आने वाली इस कार में कंपनी ने 15 इंच का व्हील दिया है। इसके अलावा कार के पिछले हिस्से में भी X-शेप LED टेललैंप दिए गए हैं। सबसे ख़ास बात ये है कि, इस इलेक्ट्रिक कार में 710 लीटर का शानदार बूट स्पेस मिलता है। SGMW ग्लोबल स्माल इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लेटफॉर्म पर बेस्ड ये कार कुछ हद तक MG Comet की भी याद दिलाती है।

सभी पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। कलर ऑप्शन की बात करें तो ये कार ग्लोबल मार्केट में मिल्क टी, मूस ग्रीन और गैलेक्सी ब्लू कलर में उपलब्ध है। इंटीरियर में कॉमेट EV के साथ कुछ कंपोनेंट्स शेयर किए गए हैं। जैसे कि डुअल स्क्रीन और स्टीयरिंग व्हील इत्यादि। डैशबोर्ड और डोर पैनल पर लेदरेट क्लैडिंग मिलती है।

बिंगुओ इलेक्ट्रिक कार की बैटरी एवं क्षमता

इस Binguo Electric Car कार को ग्लोबल मार्केट में दो अलग- अलग बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है। इसका 31.9 kWh बैटरी पैक 41 bhp की पावर और 333 किमी की ड्राइविंग रेंज देता है। वहीं 37.9 kWh की क्षमता वाला बैटरी पैक कार को 68 bhp की पावर और 410 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। इसमें DC चार्जिंग की भी सुविधा दी गई है। इसके फ्रंट में चार्जिंग पोर्ट मिलता है।

बिंगुओ इलेक्ट्रिक कार की कीमत (Binguo Electric Car Price)

कीमत की बात करें तो इंडोनेशिया में इस इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती कीमत 317 मिलियन IDR (इंडोनिशाई मुद्रा) जो कि भारतीय मुद्रा में कन्वर्ट करने में तकरीबन 16.27 लाख रुपये के आसपास होगी। इंडोनेशियाई बाजार में कंपनी BinguoEV पर लाइफ लाइट वारंटी दे रही है। इस कार के साथ बतौर स्टैंडर्ड 7kW की क्षमता का चार्जर दिया जा रहा है।

👉 व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े।

यह भी पढ़िए…👉 अब फोनपे से 5 मिनट में ले सकेंगे 10 हजार से 5 लाख तक का लोन, आसान स्टेप में लोन प्रोसेस, देखें डिटेल..

👉बुलेट को टक्कर देगी जावा 42 बाबर बाइक, स्टाइलिश कलर में लॉन्च की गई, इतनी है कीमत..

👉 मात्र साढ़े 5 हजार की किस्तों से ले सकेंगे ये शक्तिशाली बुलेट, देखें कीमत एवं अन्य जानकारी..

👉बाजार में आते ही तहलका मचा देगा रियलमी का ये सबसे सस्ता 5G फोन, कीमत 10 हजार से कम, देखें डिटेल

नमस्कार साथियों…! 🙏 मैं जयदीप मालवीय choupalsamachar.org में आपका स्वागत करता हु। हम विशेषज्ञों द्वारा गहन शोध कर आर्टिकल प्रकाशित करते है। ऑफिशियल जगहों से डाटा लेकर सोच समझ कर आपके लिए अच्छी अच्छी जानकारी उपलब्ध करवाते रहते है। आपसे निवेदन है की, आप हमारा सहयोग करे। आर्टिकल अच्छा लगे तो, इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। आप choupalsamachar.org की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमारे व्हाट्सऐप चैनल से जुड़ सकते है एवं जानकारी प्राप्त करें।

Leave a Comment