उद्यानिकी विभाग में ऑफिसर बनने का सुनहरा अवसर, कल है आवेदन अंतिम तिथि, फटाफट करें आवेदन

अगर आप भी कृषि विभाग में सरकारी नौकरी करना चाहते है तो, यह मौका हाथ से ना जाने दे। जानें हॉर्टिकल्चर ऑफिसर के पदों (Horticulture Officer Vacancy) के लिए आवेदन प्रक्रिया…

Horticulture Officer Vacancy | बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिस के रिक्त पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। जो भी अभ्यर्थी पहले इस भर्ती में शामिल होने के लिए फॉर्म नहीं भर सके थे वे अब 29 मई तक फॉर्म भर सकेंगे। इसलिए इच्छुक युवा जल्द से जल्द आवेदन कर लेवे। आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से भरा जा सकता है अन्य माध्यम में फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

हॉर्टिकल्चर ऑफिसर के पदों पर आवेदन हेतु आयु सीमा 

Horticulture Officer Vacancy | आवेदन के समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 37 वर्ष तय की गई है। महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आयु की गणना 1 अगस्त 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

👉 व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े।

शैक्षणिक योग्यता क्या रहेगी?

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने हॉर्टिकल्चर में बीएससी / एग्रीकल्चर साइंस आदि में डिग्री हासिल की हो। : Horticulture Officer Vacancy

आवेदक को इतना देना होगा आवेदन शुल्क 

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही जनरल, ओबीसी वर्ग एवं अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 750 रुपये जमा करना होगा। एससी, एसटी, पीएच एवं महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये तय किया गया है। अभ्यर्थी फीस Horticulture Officer Vacancy ऑनलाइन माध्यम से जमा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें 👉 10वीं एवं 12वीं पास युवाओं के लिए आर्मी, नेवी, एयरफोर्स, UPSSSC में निकली 5 बड़ी भर्तियां, जानें डिटेल..

ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर के पदों के लिए यहां करें आवेदन

Horticulture Officer Vacancy | अगर आप भी ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक है, तो बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर मोबाइल से अथवा एमपी ऑनलाइन के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। अधिक जानकारी के लिए भी इच्छुक अभ्यर्थी www.bpsc.bih.nic.in पर विजिट कर सकते है। ध्यान रहे की, आवेदन की अंतिम तिथि कल 29 मई ही है। इसलिए जल्द जल्द से ब्लॉक हार्टिकल्चर ऑफिसर के पदों Horticulture Officer Vacancy पर आवेदन कर देवें। 

👉 व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े।

यह भी पढ़िए…👉10वीं पास के लिए भारतीय डाक में निकली भर्ती, बिना परीक्षा के कर सकेंगे अप्लाई, इतनी मिलेगी सैलरी..

👉 खुशखबर… फसल कटाई की थ्रेसर मशीन पर मिलेगी 1 लाख की सब्सिडी, ऐसे उठाए लाभ

👉 12वीं पास युवाओं के लिए ऑफिसर बनने का सुनहरा अवसर, 112000 हजार सैलरी, देखें डिटेल..

👉 सिर्फ पीएम किसान योजना के 2 करोड़ लाभार्थियों को ही मिलेगा इस खास महत्वपूर्ण योजना का लाभ

नमस्कार साथियों…! 🙏 मैं जयदीप मालवीय choupalsamachar.org में आपका स्वागत करता हु। हम विशेषज्ञों द्वारा गहन शोध कर आर्टिकल प्रकाशित करते है। ऑफिशियल जगहों से डाटा लेकर सोच समझ कर आपके लिए अच्छी अच्छी जानकारी उपलब्ध करवाते रहते है। आपसे निवेदन है की, आप हमारा सहयोग करे। आर्टिकल अच्छा लगे तो, इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। आप choupalsamachar.org की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमारे व्हाट्सऐप चैनल से जुड़ सकते है एवं जानकारी प्राप्त करें।

Leave a Comment